एकता कपूर इस प्रतिष्ठित सूची में जगह बनाने वाली बनी एकमात्र महिला!

EktaKapoor

मुम्बई: 'कंटेंट क्वीन' एकता कपूर ओपरा विन्फ्रे, जेफ बेजोस, मार्क जुकरबर्ग, स्टीवन स्पीलबर्ग, लियोनार्डो डि कैप्रियो, बयोंसे और टिम कुक जैसे लोगों के साथ वैराइटी 500 के चौथे वार्षिक संस्करण में शामिल हो गयी हैं। यह वैश्विक मीडिया उद्योग को आकार देने वाले 500 सबसे प्रभावशाली व्यावसायिक लीडर का एक इंडेक्स है।

इंडियन सोप ओपेरा का व्यावहारिक रूप से आविष्कार करने के साथ, उन्होंने भारतीय टेलीविजन को परिभाषित कर दिया है और अब ऑल्ट बालाजी के साथ लोकल स्ट्रीमिंग मार्केट में छाई हुई हैं।

यह, पद्म श्री पुरस्कार विजेता दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी टीवी कंटेंट निर्माता है जिसने सोप ओपेरा से लेकर रियलिटी शो और फिल्मों तक, सब कुछ में महारत हासिल की है।

उनके ऑल्ट बालाजी ने भारत के 100 सबसे प्रशंसित ब्रांड्स 2020 की अभिजात्य सूची में जगह बना ली है और पिछले एक साल में केवल टीवी के 800 से अधिक घंटे बनाने में सफल रही हैं। यह तभी उपयुक्त था कि वह दुनिया के कुछ सबसे प्रभावशाली नामों में शामिल हो गयी है जिन्होंने मीडिया उद्योग में अपनी एक रचनात्मक और व्यावसायिक छाप छोड़ दी है।

एक इनोवेटर और रिस्क लेने वाली, एकता कपूर ने देश को आगे बढ़ाने के लिए कई तरह के कदम उठाए है।  इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह आठ भारतीय नामों में से एकमात्र महिला है जिसने इस वेराइटी 500 की सूची में जगह बनाई है।

इस अत्यधिक प्रतिष्ठित सूची में भारत के अन्य इंफ्लुएंसर नामों में अक्षय कुमार, मुकेश अंबानी, आमिर खान, रोनी स्क्रूवाला, किशोर लुल्ला, सिद्धार्थ रॉय कपूर और कलानिथी मरन शामिल है।

हाल ही में फॉर्च्यून इंडिया की 50 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक के रूप में सूचीबद्ध, एकता कपूर बेहद प्रतिस्पर्धी भारतीय ओटीटी बाजार में अपनी जगह बनाने में सफल रही हैं।

स्ट्रीमिंग बाजार में केवल 4 साल पुरानी, यह प्लेटफॉर्म पहले से ही हिंदी एसवीओडी स्पेस में एक लीडर है, जिसमें 62 ओरिजिनल शो शामिल है।

'जादुई टच वाला व्यक्ति' इस कहावत को एकता कपूर ने सच कर दिखाया है क्योंकि वह एक ऐसी महिला है जो सच में सोना उगलती है!

Add comment


Security code
Refresh