उत्तरी दिल्ली नगर निगम की आयुक्त ने सफाई व्यवस्था का जायज़ा लेने के लिए किया पीतमपुरा क्षेत्र का निरीक्षण

उत्तरी दिल्ली नगर निगम

 (लाट साहब ब्यूरो)। उत्तरी दिल्ली नगर निगम की आयुक्त, सुश्री वर्षा जोशी ने बुधवार को पीतमपुरा क्षेत्र में सफाई व्यवस्था और नागरिक सुविधाओं का जायजा लेने के लिए निरीक्षण किया। इस अवसर पर विशेष विधि एवं सामान्य प्रयोजन समिति की अध्यक्षा, सुश्री अंजू जैन; मुख्य अभियंता, श्री संजय जैन; मुख्य अभियंता श्री नोरंग सिंह; क्षेत्रीय उपायुक्त, श्री पुष्पेन्द्र और निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने टावर हाइट्स सोसायटी के सामने पडे़ कूडे को जल्द से जल्द हटवाने के निर्देश दिए ताकि नागरिको को किसी भी तरह की अव्यवस्था का सामना ना करना पडे़। इस के साथ ही उन्होने क्षेत्रीय मार्किट में बने शौचालयों के रख रखाव को बेहतर करने और इन में पानी की उचित व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम

जी.पी ब्लॉक के पार्क के निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने पार्क में पडे कूडे़ को हटवाने और पार्क की चारदीवारी पर चद्दरे लगने के निर्देश दिए ताकि लोग बाहर से पार्क के अंदर कूड़ा ना फैक सके। इस के साथ ही उन्होनें उद्यान विभाग के अधिकारियों को पार्क में ही कुछ जगह गड्डे खोद कर पत्तियां और विभिन्न प्रकार के हरित अपशिष्ट को दबाने को कहा। जिससे पार्क के ही हरित अपशिष्ट से खाद बनाने में मदद मिलेगी। इस के साथ ही उन्होनें ई.डी ब्लॉक में बने आपदा प्रबन्धन उपकरण व मशीनरी स्टोर का भी निरीक्षण किया और वहा खराब खडे वाहनो को हटाने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here