चोरों को सही जगह ले जाएगा चौकीदार : पीएम नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी

गाजीपुर, 29 दिसंबर ‘मिशन पूर्वांचल’ के तहत गाजीपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी कर कांग्रेस पर तीखे हमले किए। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस ने किसानों को सिर्फ लॉलीपाप दिया। उन्‍होंने कहा कि देश की जनता के भविष्य को संवारने के लिए आपका चौकीदार दिन-रात एक कर रहा है, आप आशीर्वाद दें क्योंकि चौकीदार से कई चोरों की नींद उड़ी हुई है। पीएम मोदी ने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा कि इन चोरों को सही जगह पहुंचाया जाएगा।

रैली के दौरान किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने सारा लोन माफ करने के नाम पर लोगों से वोट लिए थे लेकिन कर्ज सिर्फ 800 लोगों का ही माफ किया गया। यही नहीं सरकार बनने के बाद कर्ज लेने वाले तमाम गरीब किसानों के पीछे पुलिस लगा दी गई, जिससे कि कर्ज का भुगतान करने के लिए उनपर दबाव बनाया जा सके। पीएम ने कहा कि तत्काल राजनीतिक लाभ के लिए फैसलों से देश की समस्या का समाधान नहीं होता।

पीएम ने कहा कि 2009 चुनाव से पहले लॉलीपॉप देने वाले लोगों ने देश भर में कर्जमाफी का वादा किया था और इसी मुद्दे पर सरकार भी बनी। लेकिन चुनाव के बाद सरकार ने लोगों को भुला दिया। जिस समय कांग्रेस ने यह वादा किया, उस वक्त 6 लाख करोड़ का कुल कर्ज किसानों पर था और सरकार बनने के बाद किसानों की आंख में धूल झोंकते हुए सिर्फ 60 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया गया। इतना ही नहीं, इन सभी लोगों में 35 लाख ऐसे लोगों की कर्जमाफी हो गई जो किसान थे ही नहीं। पीएम ने कहा कि इस कर्जमाफी का कोई प्रमाण पत्र लाखों किसानों को नहीं दिया गया, जिसके कारण इन किसानों को बाद में ब्याज समेत कर्ज के पैसे वापस करने पड़े और ऐसे किसान दोबारा कर्ज लेने के लायक नहीं रहे। ऐसे में आपसे अनुरोध है कि आप कांग्रेस की सरकारों से सतर्क रहें।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिश को लागू नहीं किया, लेकिन अगर 11 साल पहले इन सिफारिशों को लागू किया जाता तो आज हमारे देश का किसान कर्जदार ही नहीं होता। मोदी ने कहा कि इस कमीशन की सिफारिश को बीजेपी ने लागू किया और किसानों को लागत से डेढ़ गुने मूल्य का समर्थन मूल्य दिया गया। ऐसे कई काम बीते चार साल में हुए हैं। पीएम ने कहा कि किसान की फसल से लेकर उद्योग के विकास के लिए सरकार कई काम कर रही है। साथ ही पूर्वांचल की कनेक्टिविटी को लेकर कई योजनाओं पर काम हो रहा है।

गाजीपुर को दी सौगातों पर चर्चा करते हुए पीएम ने कहा, ‘मैंने पिछले गाजीपुर दौरे में ताड़ीघाट-गाजीपुर-मऊ रेल रोड पुल का शिलान्यास किया था जो कि जल्द तैयार हो जाएगा। इसके अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भी तेज गति से काम किया जा रहा है। बीते साढ़े चार साल में रेलवे के विकास के तमाम काम हुए हैं और पूर्वांचल में जब यह काम पूरे होंगे तो यहां कि तस्वीर बदल जाएगी।’ पीएम ने कहा कि जलमार्ग और रोड रेल कनेक्टिविटी बढ़ने के बाद यह क्षेत्र औद्योगिक विकास का गढ़ बनेगा।

इससे पहले संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने महाराजा सुहेलदेव के पराक्रम की चर्चा कर राजभर समुदाय को साधने की कोशिश की। उन्‍होंने गाजीपुर के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए तमाम कार्यक्रमों का जिक्र भी किया। पीएम के संबोधन से पहले गाजीपुर के सांसद मनोज सिन्हा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम नेताओं ने सभा में लोगों को संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here