माया का राहुल को झटका, गठबंधन से किया साफ इन्कार

माया

नई दिल्ली-चार राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने साफ कह दिया कि किसी भी कीमत पर कांग्रेस के साथ गठबंधन संभव नहीं है. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर भी जमकर बरसे. दोनों पार्टियों पर आरोप लगाते हुए बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी की मानसिकता जातिवादी है. मायावती ने कहा कि दोनों पार्टियां चाहती हैं कि बीएसपी को खत्म कर दिया जाए.विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चाहते हैं कि बीएसपी के साथ गठबंधन हो लेकिन उनके नेता दिग्विजय सिंह के रहते ऐसा संभव नहीं है.

दिग्विजय सिंह पर एक के बाद एक आरोप मढ़ते हुए बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि वह बीजेपी के एजेंट की तरह काम करते हैं. साथ ही कहा कि दिग्विजय सिंह की नाकामियों के कारण ही गोवा में कांग्रेस की सरकार नहीं बनी.

अपने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मायावती ने यह भी कहा कि पीठ में छुरा घोंपना कांग्रेस की पुरानी आदात है. उन्होंने साफ कर दिया कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीएसपी खुद के बूते चुनावी मैदान में उतरेगी.बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर करारा हमला बोला और कहा कि दोनों पार्टियों की मानसिकता जातिवादी है. साथ ही अपनी पार्टी को लेकर कहा कि बीएसपी संघर्षों से निकली हुई पार्टी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *